चौथी के छात्र को उठक-बैठक, अस्पताल में करना पड़ा भर्ती,आखिर में तोड़ा दम

ओडिशा ; २२/११(ब्यूरो): ओडिशा में कक्षा
चौथी के छात्र को उठक-बैठक, अस्पताल में करना पड़ा भर्ती,आखिर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। ऐसा बताया जा रहा है कि एक दिन पहले अपने तीन दोस्तों के साथ स्कूल की छत में जाने पर टीचर ने उससे उठक-बैठक लगवाई थी, जिसके बाद वह बेहोश हो गया था। पुलिस का कहना है कि मौत के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है। उधर, परिजनों का आरोप है कि स्कूल में हुई उस घटना से पहले उनका बेटा पूरी तरह से स्वस्थ था। यह पूरा मामला बुधवार को छात्र की मौत से से एक दिन पहले 21 नवंबर की दोपहर को शुरू हुआ। ओडिशा के जाजपुर जिले के ओरली गांव के नित्यानंद सेठी ने आरोप लगाया है कि उनका बेटा अपने तीन दोस्तों के साथ सूर्य नारायण नोडल स्कूल की छत पर चढ़ गए थे। जब शिक्षक को यह बात पता चली, तो उन्होंने सभी बच्चों से 20 बार उठक-बैठक कराई। हालांकि, बताया जा रहा है कि इस दौरान सेठी दो बार लड़खड़ाकर गिर गया था। हालत बिगड़ने पर उसे पहले मधुबन अस्पताल ले जाया गया। फिर कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
हालांकि मौत का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन मृतक के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि लड़के की मौत उठक-बैठक करने से हुई। लड़के के पिता नित्यानंद ने आरोप लगाया है, “वह मेरा इकलौता बेटा था। वह बिल्कुल स्वस्थ था। मुझे नहीं पता कि स्कूल में क्या हुआ? अचानक मुझे कुछ लोगों का फोन आया कि मेरा लड़का दो बार उठक-बैठक करने के बाद बेहोश हो गया है और उन्होंने मुझे जल्द से जल्द पहुंचने के लिए कहा। मैं एक घंटे बाद पहुंचा, तब अस्पताल ले जाया गया। जब कोई बच्चा बीमार पड़ता है तो स्कूल अधिकारियों को माता-पिता के आने का इंतजार करने के बजाय तुरंत उसे अस्पताल ले जाना चाहिए। अगर उन्होंने तुरंत कार्रवाई की होती तो मेरा बच्चा बच गया होता।”
इस बीच, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के सही कारण की पुष्टि होगी। अंतिम रिपोर्ट आने तक कुआखिया पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी।
एक अलग घटना में, बुधवार को पुरी जिले के एक स्कूल में आठवीं कक्षा के एक छात्र ने 10वीं कक्षा के एक छात्र को चाकू मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अपराध को अंजाम देने के बाद आठवीं कक्षा का छात्र मौके से भाग गया। जानकारी के अनुसार, कक्षा 10 का छात्र स्कूल जा रहा था, इसी दौरान कक्षा 8वीं के छात्र ने उस पर चाकू से हमला किया। हमले में उसके हाथ पर चोटें आईं। उसे तुरंत जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया और अब वह सुरक्षित बताए जा रहा है। हमले के पीछे का सटीक कारण का पता नहीं चल पाया है लेकिन, सूत्रों ने कहा है कि दोनों के बीच झगड़े होते रहते थे और बदला लेने के लिए यह हरकत की गई है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

ବିଜ୍ଞାପନ ବାକ୍ସ (ଦୟାକରି ବିଜ୍ଞାପନ ପାଇଁ ଯୋଗାଯୋଗ କରନ୍ତୁ)


ଦୟାକରି ଉତ୍ତର ଦିଅ |

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129